kheti kisani

खेती प्लस मिनी अपनाएं, फसलों की जबरदस्त पैदावार बढ़ाएं

खेती प्लस मिनी
Written by Bheru Lal Gaderi

खेती प्लस मिनी
किसान भाइयों वर्तमान समय खेती के लिए बहुत ही खास हैं। रोज कई नई कृषि तकनीकों का विकास हो रहा हैं जिसका फायदा कृषि क्षेत्र और किसानो को हो रहा हैं , कृषि के ऐसे ही आधुनिक बदलावों के साथ किसानो की मदद करने का काम ग्रामोफोन नाम की कम्पनी पिछले 6 सालो से कर रही हैं, इसी कड़ी में ग्रामोफोन कम्पनी 2021 में खेती प्लस सेवा की शुरुआत की, हजारो किसानो ने इसका उपयोग किया और अपनी खेती में बेहतरीन रिजल्ट प्राप्त किये, ग्रामोफोन की प्रीमियम सेवा खेती प्लस की प्रसिद्धि के बाद ग्रामोफोन ने अब इसका मिनी स्वरूप लॉन्च किया हैं, जिसका नाम हैं खेती प्लस मिनी।

Read also – ब्रोकली की उन्नत खेती एवं उन्नत तकनीक

कम लागत अधिक मुनाफा:-

ग्रामोफोन की सुप्रसिद्ध प्रीमियम सेवा का लाभ ज्यादा से ज्यादा किसान भाई ले सके, इसलिए ग्रामोफोन ने खेती प्लस से का छोटा रिचार्ज खेती प्लस मिनी लॉन्च किया हैं जिसमे किसानो को स्पेशल फसल डॉक्टर, जिसकी मदद से खेती की लागत घटती हैं और उपज बढ़ती हैं।

Read also –रीपर बाइंडर मशीन गेहूं काटने के साथ बंडल भी बनाएगी

खेती प्लस मिनी क्या है?

ग्रामोफोन की इस खेती प्लस मिनी में व्यक्तिगत आधार पर कृषि सेवाएं मिलती हैं, जिसकी मदद से किसान सीजन में फसलों करके ज्यादा उत्पादन प्राप्त करते हैं।
खेती प्लस मिनी से जुड़ने पर आपको कई स्मार्ट सेवाए दी जाएगी जिसमे की पुरे फसल चक्र के दौरान की जाने वाली गतिविधियों के लिए सम्पूर्ण कार्यमाला दी जाएगी।

मिनी किट में क्या क्या मिलेगा?

  • ग्रामोफोन के वरिष्ठ विशेषज्ञों का बुवाई से लेकर कटाई तक मार्गदर्शन जाएगा।
  • इसमें आपको स्वागत पत्र, एप की गाइड, ग्रामोफोन केप दी जाएगी,
  • साथ ही कक्षाए, समुदाय, प्रत्येक सप्ताह विशेषज्ञों द्वारा कॉल, और अगली खरीदी के लिए के कूपन दिए जाएंगे।
  • इसके अलावा भी ये सेवा लेने वाले किसान भाई पुरे फसल चक्र के दौरान किसी भी प्रकार की फसल संबंधी समस्या होने पर कृषि विशेषज्ञों के साथ ऑडियो या वीडियो कॉल पर सलाह ले सकते हैं।

Read also – खजूर की उन्नत खेती एवं उत्पादन तकनीक

खेती प्लस मिनी क्यों ले?

ग्रामोफोन का यह मिनी किट खेती का बूस्टर डोज हैं जो आपको जरूर लेना चाहिए। किसान भाइयों यह एक खास तरह की सेवा हैं, जिसके साथ जुड़कर न सिर्फ आप स्मार्ट और आधुनिक खेती कर सकते हैं, बल्कि खर्च कम करके अधिक उपज प्राप्त कर सकते हैं, तो किसान भाइयों देर न करेऔर जल्द ही इस सेवा से जुड़ कर अपना उत्पादन बढ़ाएं।

आज ही डाउनलोड करें – ग्रामोफोन 

Read also – ब्रश कटर अब मात्र ₹9000 में gehu katne ka brush cutter

अधिक जानकारी के लिए यह वीडियो देखें।

Read also – डेयरी फार्म से बोतल बंद दूध बेच रहा है युवा किसान

About the author

Bheru Lal Gaderi

Leave a Reply

%d bloggers like this: