Tractor Uncategorized कृषि यंत्र/ Agriculture Machinery

Powertrac Euro 47 PowerHouse Feature & Specification

Powertrac Euro 47 PowerHouse
Written by Vijay Gaderi

Powertrac Euro 47 PowerHouse ट्रेक्टर के फ्रंट साइड में आपको EURO के साथ चमकदार क्रोम के साथ Powerhouse की बेचिंग दी गई हैं। साथ ही एक ब्लेक कलर की जाली भी आपको मिल जाती हैं। जिसकी साइड में इनबिल्ड ऑक्सलरी हेडलाइट (Inbuild Auxiliary Light) और साथ ही साइड में दिए गए हैं बड़े हेडलाइट हाईलोजन बल्ब, जो रात में खेतो का काम करे आसान। साथ ही आपको कम्पनी फिटेड पी.आर.ओ. (P.R.O.) बम्पर मिलता हैं।

 

YouTube player

Powertrac Euro 47 PowerHouse steering:-

यह ट्रेक्टर B.P.S. ड्यूल एक्टिंग पावर स्टेयरिंग के साथ आता हैं, जो छोटी जगह में आसानी से गुमे, कम मेहनत में। इस पावर स्टेयरिंग को मेंटेनेंस फ्री रखने के लिए इसमें उपलब्ध होता हैं, सेपरेट आयल टेंक।

Read Also:- ग्रीन वर्ल्ड फाउंडेशन – इंटीग्रेटेड फार्मिंग लो कॉस्ट एग्रो टूरिज्म मॉडल

Powertrac Euro 47 PowerHouse  Trector Hood:-

इसमें आपको मिलता हैं सिंगल पीस हुड जोकि आता हैं मेटालिक पेंट के साथ, इसका हुड ओपन करते हैं हुड को ओपन करने के लिए साइड  पर एक लॉक दिया गया हैं जिसे प्रेस करते ही हुड ऑटोमेटिक ही ओपन हो जाता हैं। क्योंकि इसमें लगा हुआ हैं ड्यूल हाइड्रोलिक गैस स्ट्रट (dual hydraulic gas strut) जिससे की इसे खोलना और बंद करना बहुत ही आसान हैं।

cleaner:-

Powertrac Euro 47 PowerHouse ट्रेक्टर में आपको आयल बाथ टाइप का क्लीनर मिलता हैं, जो प्रीक्लीनर के साथ आता हैं।

Powertrac Euro 47 PowerHouse cooling system:-

बात करे कूलिंग सिस्टम की तो इसमें दिया गया हैं एक रिकवरी बोतल, जोकि ओवरफ्लो रिजर्वायर के साथ आता हैं,

Read Also:- नेपियर घास से बढ़ेगा राजस्थान में दुग्ध उत्पादन

Powertrac Euro 47 PowerHouse Engine:-

Powertrac Euro 47 PowerHouse में 50 HP का 3 सिलेंडर का 2760 cc का इंजन आता हैं, जोकि 2100 RPM पर अपनी मैक्सिमम पावर जनरेट कर लेता हैं। और इस इंजन में फ्यूल सप्लाई के लिए दिया गया हैं, माइको बोश का इनलाइन फ्यूल पम्प (inline fuel pump of Mico Bosch) साथ ही इस पम्प को मेंटेनेंस फ्री रखने के लिए दिया गया हैं वाटर सप्रेटर।

Tyre Size:-

Powertrac Euro 47 PowerHouse ट्रेक्टर में आगे 6.00 x 16/ 6.50 x 16 और पीछे 14.9 x 28 के टायर मिलते हैं।

Ground Clearance:-

इस ट्रेक्टर में आपको 425 MM का Ground Clearance मिलता हैं जिससे की ट्रेक्टर ऊंचाई पर चढ़ने पर निचे जमीन से नहीं लगता हैं। और 2060 mm का Wheel Base मिलता हैं।

Read Also:- गन्ने की कुल्फी से आय कई गुना, किसान की चलती फिरती दुकान

Seat:-

Powertrac Euro 47 PowerHouse की सीट आपको फूली एडजस्टेबल डीलक्स सीट मिलती हैं। जिसे की किसान भाई अपनी आवश्यकता के हिसाब से आगे- पीछे एवं ऊपर- निचे एडजस्ट कर सकते हैं। और लम्बे समय तक इस ट्रेक्टर पर काम कर सकते हैं।

instrument cluster:-

Powertrac Euro 47 PowerHouse में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर उपलब्ध होता हैं, क्योंकि डिजिटल हावर मीटर की सुविधा हैं। एवं दिन अलग और रत में अलग दिखने वाली मीटर हैं, क्योंकि इसमें LED बेक लाइट दी गई हैं।

clutch:-

इसमें आपको  ड्यूल क्लच हैं। इसमें आपको विकल्प के रूप में सिंगल क्लच भी मिलता हैं।

brake:-

Powertrac Euro 47 PowerHouse में Multi Plate Oil Immersed Disc Brake (तेल में डूबे हुए) दिए गए हैं जिससे की ब्रेकिंग अच्छी होती हैं और मेन्टेन्स कम आता हैं।

Read Also:- खेत तलाई योजना पर 90 प्रतिशत या 1,35,000 रूपये तक अनुदान

gear box:-

इसमें आपको फूली कॉन्स्टेंट मेष गियर बॉक्स मिलता हैं जो मेंटेनेंस फ्री और लॉन्ग लाइफ हैं, इसमें आपको साइड शिफ्ट की सुविधा दी गई हैं।

ADDC सेंसिंग:-

इसमें उपलब्ध हैं, सेन्सी 1 हाइड्रोलिक लिवर, इसमें दो लिवर मिलते हैं जिसमे एक पोजीशन लिवर,  कम गहराई में काम करने वाले उपकरण जैसे रोटावेटर, सीड ड्रिल आसानी से चला सकते हैं। दूसरा हैं ड्राफ्ट लिवर, जिसमे ADDC सेंसिंग उपलब्ध हैं। इसका उपयोग आप गहराई में काम करने वाले उपकरण जैसे MB प्लाऊ, सबसॉइलर और कल्टीवेटर चला सकते हैं। साथ ही आप दोनों ही लिवर को एक साथ भी चला सकते हैं। जिसे मिक्स मोड़ या ब्लेंडिंग कहते हैं। जिसका उपयोग आप रेतीली मिट्टी में जुताई के लिए कर सकते हैं।

PTO HP:-

इसमें इसमें उपलब्ध होता हैं 43 HP की पावर के साथ स्टेंडर्ड 540 RPM PTO साथ ही MRPTO, MRPTO उन उपकरणों के लिए काम आता हैं। जिसमे लोड कम होता हैं, परन्तु बार बार बेल्ट और पुलि बदलने की प्रॉब्लम आती हैं वहां MRPTO काफी फायदेमंद होता हैं। जैसे की अलटरनेटर, वाटर पम्प आदि उपकरणों में।

lift capacity:-

ट्रेक्टर 2000Kg की लिफ्ट केपेसिटी के साथ आता हैं, जिसमे साइड में जेक सिस्टम मिलता हैं। जिससे आप भारी से भारी उपकरण भी आसानी से चला सकते हैं।

Read Also:- ग्रीन बुल इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर- किसानों को महंगे डीजल से मिलेगी राहत

About the author

Vijay Gaderi

5 Comments

Leave a Reply